नई शर्तें और सख्त सेंसरशिप पूरे इंटरनेट को कवर करना जारी रखती है। धीरे-धीरे, अधिक से अधिक साइटें अवरुद्ध हो जाती हैं, उपयोगकर्ता अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्ध साइटों तक पहुंचना बंद कर देते हैं। इस कारण से, यह शीर्ष मुफ्त VPN सेवाओं पर विचार करने लायक है जो समस्या को हल करने में मदद करेंगे।

सबसे अच्छी मुफ्त VPN सेवाएं

स्व-चयन पर समय बचाने के लिए, लोकप्रिय सेवाओं की निम्नलिखित सूची पर विचार करना उचित है:

  1. Planet VPN। नि: शुल्क वर्चुअल VPN सॉफ्टवेयर जो नो-लॉग नीति का पालन करता है। पूरे सत्र में एक उच्च गति कनेक्शन का समर्थन करता है। आपको अपना स्थान बिंदु चुनने की अनुमति देता है।
  2. Proton VPN। एक और मुफ्त सेवा जो स्थिर संचालन और अच्छी बैंडविड्थ की विशेषता है। यह असीमित ट्रैफ़िक भी प्रदान करता है।
  3. CyberGhost। आपको एक ही समय में 7 उपकरणों को कनेक्ट करने की अनुमति देता है। यदि आवश्यक हो, तो आप तकनीकी सहायता से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  4. HotspotShield। हर महीने 15 जीबी तक ट्रैफिक प्रदान करता है। लॉग रखने वाली एक अमेरिकी सेवा।
  5. Express VPN। इसे सबसे तेज नेटवर्क माना जाता है और इसमें सबसे अच्छा डेटा एन्क्रिप्शन होता है। लेकिन ऐसी सेवा को शेयरवेयर माना जा सकता है।
  6. Turbo VPN. मुख्य बेस सिंगापुर में स्थित है। चुनने के लिए 21,000 से अधिक हैं। यदि आप चाहें, तो आप प्रीमियम सदस्यता खरीदते समय अतिरिक्त कार्यक्षमता प्राप्त कर सकते हैं।
  7. Proxy + Free VPN DEEPRISM. यह एक मुफ्त एक्सटेंशन है जो Google Chrome के लिए उपयुक्त है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है।
  8. Betternet. सदस्यता के लिए भुगतान किए बिना मुफ्त VPN पते प्रदान किए जाते हैं। नो-लॉग्स नीति बनी हुई है. मासिक सीमा 15 जीबी तक है।
  9. Opera VPN. यह एक ही नाम के ब्राउज़र के लिए प्रदान किया गया एक विशेष एक्सटेंशन है। असीमित यातायात है। उच्च गति कनेक्शन समर्थित है।
  10. Private Tunel. यह सेवा छोटे और अनियमित सत्रों के लिए उपयुक्त है, क्योंकि प्रति माह केवल 200 एमबी मुफ्त में प्रदान की जाती है।

डेटा या कनेक्शन की गति पर प्रतिबंध हटाने के लिए, आपको प्रीमियम सदस्यता के लिए भुगतान करना होगा। लेकिन कुछ सेवाएं मुफ्त में पूर्ण कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।