मुफ्त में VPN का परीक्षण संस्करण अतिरिक्त वित्तीय निवेश के बिना आपकी पसंद की सेवा का परीक्षण करने का एक शानदार अवसर है। परीक्षण के मुख्य मापदंडों में शामिल हैं: गति, विश्वसनीयता का स्तर, निर्बाध संचालन। समय बर्बाद करने से बचने के लिए, कई सिद्ध और प्रभावी कार्यक्रमों पर ध्यान देने की सिफारिश की जाती है।

Proton VPN

यह मुफ्त में VPN सेवा का एक परीक्षण संस्करण है, जो आपको व्यक्तिगत डेटा की विश्वसनीय और बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगा। कार्यक्रम ओपन सोर्स कोड पर चलता है। प्रीमियम खाते की तुलना में, सेवा के उपयोग के बारे में एक प्रतिबंध है (केवल 1 उपलब्ध है)। 

सेवा की विशेषताएं:

  1. सुरक्षा के लिए अधिकतम चिंता।
  2. कोई P2P नहीं है।
  3. इसमें 30 दिन की मनी-बैक गारंटी है।
  4. आधुनिक एन्क्रिप्शन सिस्टम का उपयोग।

परीक्षणों से पता चला है कि सेवा विश्वसनीय रूप से व्यक्तिगत डेटा की रक्षा करती है और गुमनामी बनाए रखती है। 

Surfshark VPN

मुफ्त में IP VPN का परीक्षण संस्करण कनेक्टेड गैजेट्स की संख्या पर प्रतिबंध नहीं लगाता है। कार्यक्रम ने कई स्वतंत्र परीक्षण पारित किए हैं जिन्होंने साबित किया है कि इंटरनेट तक पहुंचने पर एक सुरक्षित कनेक्शन प्रदान किया जाता है। 

सेवा की विशेषताएं:

  1. दो-कारक प्रमाणीकरण की उपस्थिति।
  2. एक अंतर्निहित विज्ञापन अवरोधक है।
  3. 100 देशों में 3200 सक्रिय सेवाएं हैं।

कई कंपनियों की तरह, डेवलपर भी 30-दिन की मनी-बैक गारंटी प्रदान करता है। 

Mozilla VPN

इसी समय, ब्राउज़र और VPN सेवा 5 उपकरणों पर कुशल संचालन का समर्थन कर सकती है। यह 30 से अधिक देशों के क्षेत्र में काम करता है। मुख्य लाभ यह है कि यह नो-लॉग्स नीति का समर्थन करता है। मुफ्त संस्करण के साथ भी, ग्राहकों के पास अभी भी 500 सेवाओं तक पहुंच है। क्रिप्टोग्राफिक एल्गोरिथ्म के लिए धन्यवाद, व्यक्तिगत डेटा की अधिकतम सुरक्षा बनाई जाती है।